देवरिया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना समाने आई है। यहां रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के बड़हरा के चौहान टोले पर 11 हजार वोल्ट का करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। घटना बुधवार की सुबह सात बजे की है। वह पानी के टैंकर पर चढ़कर ढक्कन बंद कर रहा था। इसी दौरान करंट के चपेट में आने से पूरी तरह जल गया। घटना स्थल पर उसकी मौत हो गई।

चौहान टोला के रहने वाले अवधेश यादव (22) बुधवार की सुबह एक पानी के टैंकर के ऊपर चढ़कर उसका ढक्कन बंद कर रहा था कि ऊपर से जा रही 11 हजार वोल्ट की लाइन के चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस कर गिर गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

युवक चार भाइयों में सबसे छोटा था। उसके पिता शंभु यादव की पहले की मौत हो चुकी है। जवान बेटे की मौत की सूचना मिलते ही जान मां मन्नत देवी और भाई रमेश, उमेश और ब्रजेश दहाड़े मार कर रोने लगे। गांव वालों के अनुसार, युवक की पशुपालन विभाग में बहाली हो गई थी। वह कुछ ही दिनों में ट्रेंनिग के लिए जाने वाला था। घर के लोग उसकी शादी करने की तैयारी भी कर रहे थे। इस घटना से पूरा गांव गमगीन है।

सब लोग बिजली निगम को कोश रहे हैं। घटना को लेकर गांव वालों में गुस्सा है। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। ग्रामीणों के अनुसार, बड़हरा और करमेल बनरही जाने वाले रास्ते पर पोल से कई जगह तार लटक रहा है। एक साल से खतरा बने तार को कई बार सूचना देने के बाद भी टाइट नहीं कराया गया। लोगों ने जिम्मेदार अधिकारियों पर केस दर्ज करने की मांग की। पुलिस अधिकारी उमेश बाजपेयी ने कहा कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नियमानुसार कार्रवाई होगी।