लखनऊ । यूपी में अब लोकसभा चुनाव से पहले यूपी  मंत्रीमंडल का विस्तार होने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इसमें ओम प्रकाश राजभर को लिया जा सकता है। अगले दो से तीन दिनों में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। एनडीए के सहयोगी दल सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अपने लखनऊ के बाहर के कार्यक्रम को फिलहाल रद्द कर दिया है। चर्चा है कि इस विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान सहित आरएलडी से एक चेहरे को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा इस विस्तार में भाजपा के एक से दो चेहरे भी मंडिमंडल में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक ये छोटा मंत्रिमंडल विस्तार है। जिसमें बीजेपी से दारा सिंह चौहान के अलावा एक दो और चेहरे शामिल हो सकते हैं। 
गौरतलब है कि ओपी राजभर काफी समय पहले ही एनडीए में शामिल हो गए थे। वह बीजेपी आलाकमान से भी मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें यूपी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया है। मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर वह कई बार खुलकर नाराजगी भी जता चुके हैं। कल ही उन्होंने कहा था कि जब तक मैं राजपाठ नहीं ले लेता जब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा। हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी दी है। 
इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व जब ओमप्रकाश राजभर को दोबारा बीजेपी के खेमे में ला रहा था तो पहली शर्त यही थी कि राजभर को तुरंत मंत्री बनाया जाएगा। मगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए राजी नहीं हुए थे। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने ओमप्रकाश राजभर को मुख्यमंत्री योगी से अपने संबंध ठीक करने की सलाह दी थी। यही वजह है की 2022 चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने संबंधों को ठीक करने की जुगत में ओमप्रकाश राजभर जुट गए हैं। माना जा रहा है कि सीएम योगी अब इस बात के लिए तैयार हो गये हैं कि ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।