सैन फ्रांसिस्को । इस समय दुनिया की दो बड़ी हस्तियां अखाड़े में दो-दो हाथ करने के ‎लिए तैयार हैं। जहां मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग  ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी और ट्विटर के मालिक एलन मस्क का फाइट चैलेंज स्वीकार कर लिया है। वहीं इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने मस्क से इस फाइट की जगह और समय बताने को कह ‎दिया है। हालां‎कि मस्‍क और जुकरबर्ग की इस संभावित फाइट की नींव रखने में मेटा के ट्विटर जैसे ऐप ‘थ्रेड’ लाने लाने की खबरों ने रखी है। जैसे ही एलन मस्‍क को पता चला कि मार्क जुकरबर्ग ट्विटर का कंपीटिटर लाने जा रहे हैं, तो उन्‍होंने कुछ व्‍यंग्‍यात्‍मक ट्वीट किए। एक ट्वीट में तो उन्होंने जुकरबर्ग को केज फाइट का चैलेंज दे डाला। मस्क ने अपने एक ट्वीट में लिखा तो मस्‍क ने व्‍यंग्‍यात्‍मक ट्वीट किया, मुझे यकीन है कि पृथ्वी बिना किसी अन्य विकल्प के केवल जुक के अधीन होने का इंतज़ार नहीं कर सकती।
इन दोनों की ‎जिरह के बीच एक ट्विटर यूजर ने टेस्‍ला मालिक को आगाह किया कि जुकरबर्ग ब्राजीलियाई लड़ाई कला जिउ-जित्सु में प्रशिक्षित हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एलन मस्‍क ने लिखा, अगर वह हाहाकार मचाता है तो मैं भी केज मैच के लिए तैयार हूं। जुकरबर्ग भी पीछे नहीं रहे और उन्‍होंने इसका जवाब इंस्‍टाग्राम रील के जरिए दिया और एलन मस्‍क फाइट के लिए जगह और टाइम बताने को कहा।
गौरतलब है ‎कि मार्क जुकरबर्ग को कॉम्‍बेट स्पोर्ट्स बेहद पसंद है। उन्‍हें अच्‍छा-खासा फाइटिंग एक्सपीरिएंस है। फाइटिंग में उनके हाथ भी तगड़े हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सितंबर, 2021 में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप में अपने डेब्यू से पहले ही उन्होंने अपने ट्रेनिंग पार्टनर खाई वू जिसे द शैडो कहते थे, उनसे फाइट की थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर आया था। पिछले साल मई 2022 में ही उन्होंने जिउ-जित्सु टूर्नामेंट में मेडल जीता था।