लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही आज देशभर में आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसी को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार आइएएस अफसरों का ट्रांसफर करने में लगी हुई है।

राज्य सरकार रोजाना बड़ी संख्या में अधिकारियों का तबादला कर रही है। शनिवार को चार आइएएस अफसरों का तबादला (IAS Transfer) कर दिया गया। इसमें रायपुर संभाग के आयुक्त संजय कुमार अलंग, बिलासपुर संभाग की आयुक्‍त शिखा राजपूत तिवारी, शारदा वर्मा और कुंदन कुमार का नाम शामिल है।

किसको क्या मिली जिम्मेदारी?

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के तहत रायपुर संभाग के आयुक्त संजय कुमार अलंग को बिलासपुर संभाग के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं, बिलासपुर संभाग की आयुक्‍त शिखा राजपूत तिवारी का तबादला वन विभाग में कर दिया गया है।

शिखा यहां विभाग के सचिव पद की जिम्मेदारी संभालेंगी। इसके अलावा शरदा वर्मा को सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। फिलहाल वह सचिव वित्त तथा अतिरिक्त प्रभार संचालक, बजट, आयुक्त, उच्च शिक्षा, मिशन संचालक, राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान की जिम्‍मेदारी संभाल रही हैं। गृह निर्माण मंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार कुंदन कुमार को सौंपा गया है। बता दें कि कुंदन कुमार नगरीय प्रशासन विकास के संचालक पद पर भी हैं।