रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस द्वारा दायर क्लोजर रिपोर्ट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और तीन अन्य को दोषमुक्त कर दिया गया है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर इस मामले को लेकर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने राजनीतिक लाभ के लिए इस मामले को उठाया है। भाजपा नेता ने सवाल किया कि क्या वायनाड के सांसद हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र की मौत मामले में क्लोजर रिपोर्ट के बाद दलितों से माफी मांगेंगे? 


अमित मालवीय का राहुल गांधी पर निशाना
भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी का एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में राहुल को लगातार लोकसभा में रोहित वेमुला मौत मामले का जिक्र करते हुए देखा गया। वीडियो में राहुल गांधी इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठा रहे हैं। 

अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, "राहुल गांधी सदन में गंदी राजनीति के लिए रोहित वेमुला मौत मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं। अब कांग्रेस सरकार के अंतर्गत तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दायर की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, रोहित वेमुला एससी समुदाय से नहीं थे और उन्होंने आत्महत्या की थी। क्या राहुल गांधी अब दलितों से माफी मागेंगे?" उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस और अन्य धर्मनिरपेक्ष पार्टियां अपनी राजनीति के लिए दलितों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वह उन्हें न्याय दिलाने में हमेशा चूक जाते हैं।"