गोरखपुर जिले मंगलवार की शाम से देर रात तक हुई झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने मंगलवार की सुबह 8:30 से बुधवार की सुबह 8:30 बजे तक 24 मिलीमीटर बारिश दर्ज किया है। वही बुधवार को दिनभर रिमझिम बारिश होती रही। वहीं रात से ही गुरुवार सुबह तक लगातार बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन-चार दिन मौसम के ऐसे रहने का अनुमान है।

पिछले दिनों बारिश नहीं होने से लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल थे। मंगलवार को दिनभर बादल मंडराते रहे, लेकिन बारिश नहीं होने से लोग मायूस हो गए थे। शाम को बारिश शुरू हुई तो देर रात करीब 11:30 बजे तक झमाझम बारिश हुई। इससे शहर में कई इलाकों की सड़कों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

बुधवार को दिनभर शहर के कई इलाकों में रूक-रूक कर बारिश होती रही। बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने अभी चार दिन ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।