भोपाल ।  राजधानी के निशातपुरा थाना इलाके में घर में मां-दादी के साथ सो रहे एक वर्ष के बच्चे पर छत से प्लास्‍टर का टुकड़ा टूटकर गिर गया। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए मासूम को स्‍वजन तुरंत पास के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी जान नहीं बच की। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे में बालक की दादी को भी चोट लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर है। बच्‍चे का पिता एंबुलेस चालक है और वही उसे लेकर अस्‍पताल पहुंचा था।

घटना के वक्‍त पिता घर में नहीं था

निशातपुरा थाने के एसआइ बीपी विश्वकर्मा ने बताया कि कोलार रोड क्षेत्र का रहने वाला घनश्याम राजोरिया करोंद स्थित अटल मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में एंबुलेंस चलाने का काम करता है। अस्पताल में नौकरी करने के कारण घनश्याम परिवार के साथ रतन कालोनी में किराए के मकान में रहने लगा है। यहां घनश्याम के साथ उसकी पत्नी, मां के अलावा एक वर्ष का बेटा यश भी रहता था। सोमवार को रात में घनश्याम ड्यूटी पर अस्पताल चला गया था। घर में मासूम यश अपनी मां और दादी के साथ सो रहा था।

परिवार का इकलौता बेटा था

मंगलवार तड़के करीब चार बजे अचानक कमरे की छत से प्‍लास्‍टर का टुकड़ा उखड़कर यश और उसकी दादी पर गिर पड़ा। सीने पर प्‍लास्तर का टुकड़ा गिरने से यश बेसुध हो गया। घटना की सूचना मिलने पर बदहवास धनश्याम घर पहुंचा और बेटे को एंबुलेंस से अस्पताल लाया। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने यश को मृत घोषित कर दिया। इकलौते बच्चे की मौत से राजौरिया परिवार में मातम का महौल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।