छत्तीसगढ़ के कोरबा में शनिवार को रेलवे बुलडोजर लेकर सड़क पर निकला। इसके बाद स्टेशन रोड पर किए गए अवैध कब्जों में तोड़फोड़ शुरू हो गई।  हीं दो लोगों को नोटिस दिया गया है। साथ ही चेतावनी भी जारी कि गई है कि अन्य जगहों पर भी ऐसे ही अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई की जाएगी। 

दरअसल, नहर पुल के आगे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते पर पूरी जगह अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। ठेले-गुमटी लगाने के साथ ही लोगों ने कच्चे निर्माण तक कर लिए थे। इस दौरान रेलवे की ओर से बार-बार दुकानदारों और कब्जाधारियों को समझाया गया। इसके बाद भी उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा। इस पर शनिवार को रेलवे के अफसरों के साथ आरपीएफ जवान और ईओडब्ल्यू की टीम बुलडोजर लेकर निकल पड़ी। 

कोरबा आरपीएफ प्रभारी रामवृक्ष यादव ने बताया गया कि ऊपर से प्राप्त निर्देश पर आरपीएफ और आईओडब्ल्यू की टीम ने मौके पर कार्रवाई की।  इस दौरान 18 अवैध कब्जों को यहां से हटा दिया गया है। इस दौरान लोगों ने अपनी ओर से विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। साफ तौर पर कहा गया है कि अभी यहां पर कार्रवाई की गई है जरूरत पड़ेगी तो दूसरे क्षेत्रों में भी कदम बढ़ेंगे। 

संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई के साथ रेलवे ने अपने इलाके को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है। एसईसीएल हेलीपैड के पास ग्रीन बेल्ट का इलाका भी अतिक्रमण का शिकार बना हुआ है। इन इलाकों को अतिक्रमण से मुक्त कब तक किया जा सकेगा यह कहना मुश्किल है।