बिलासपुर । बिहान की दीदियां इस बार बिलासपुर जिले में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने में अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान सूत्र को हकीकत में बदलने की जिम्मेदारी भी ले ली है। इसी कड़ी में आज जिले के तखतपुर ब्लॉक के गनियारी रीपा में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया। नारी शक्ति गारमेंट फैक्ट्री की दीदियों ने बड़ी संख्या में मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। कमिश्नर केडी कुंजाम, सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप के नोडल अधिकारी अजय अग्रवाल सहित अन्य प्रशासनिक अफसर और बड़ी संख्या में बिहान की दीदियां शामिल हुई। शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान के नारों से पूरा परिसर गूंज उठा। 
कमिश्नर केडी कुंजाम ने इस अवसर पर कहा कि मतदान लोकतंत्र का आधार है। मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी को मतदान अनिवार्य रूप से करना चाहिए। उन्होंने स्वीप के संदर्भ में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि स्वीप एक मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता फैलाने और मतदाता साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग का प्रमुख कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि जिले के नागरिकों एवं नए मतदाताओं को अधिक से अधिक जागरूक करना हमारी जिम्मेदारी है। चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करके लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी अपनी भागीदारी निभाए। उन्होंने सभी से कहा कि आस-पास के लोगों को भी जागरूक करें। सीईओ जिला पंचायत अग्रवाल ने कहा कि बिलासपुर जिले में मतदान का प्रतिशत कम है इसे बढ़ाना सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने सभी से मतदान करने और आसपास के लोगों को प्रेरित करने की अपील की। 
कमिश्नर ने दिलाई मतदाता शपथ 
कार्यक्रम में कमिश्नर केडी कुंजाम ने बिहान की दीदियों सहित कार्यक्रम में मौजूद लोगों को विधानसभा निर्वाचन सहित अन्य निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई। 
नए मतदाताओं का किया गया सम्मान
गनियारी में आयोजित स्वीप कार्यक्रम में नए मतदाताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत के पीओ ओम पाण्डेय, एनआरएलएम के जिला समन्वयक रामेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।