रायपुर। छत्तसीगढ़ के कांकेर में जवानों ने मंगलवार को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस एनकाउंटर में  29 नक्सलियों को ढेर किया गया।

मंगलवार को बीएसएफ और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के 1,000 से अधिक जवानों ने 50 से 60 नक्सलियों को जंगल में घेर कर इस अभियान को अंजाम दिया है। इस एनकाउंटर को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं।

आदिवासियों को डराया-धमकाया जा रहा: भूपेश बघेल

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की है। बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई हैं जो हमारे शासनकाल में नहीं हुईं। कई फर्जी गिरफ्तारियां हुई हैं।"  

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि आदिवासियों को डराया-धमकाया जा रहा है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  पिछले 4 महीनों से वे कवर्धा जिले में भी ऐसी घटनाएं घटी है।

फर्जी एनकाउंटर है तो साबित करें भूपेश बघेल: विष्‍णुदेव साय

भूपेश बघेल के कांकेर में नक्सली एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने पर सीएम विष्‍णुदेव साय ने कहा,"हर चीज में इनको (कांग्रेस) प्रश्न चिन्ह खड़ा नहीं करना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को भी उन्होंने काल्पनिक कहा। यह घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।"