छत्तीसगढ़ के कोरबा में ग्रामीणों ने बुधवार को दंडवत यात्रा निकाली। इस दौरान ग्रामीणों ने नगर निगम पर सरकारी गौठानों से गोतस्करी का आरोप लगाया। उनका कहना था कि मवेशी न सड़क पर दिखाई दे रहे हैं और न गौठानों में, तो फिर जा कहां रहे हैं। उन्होंने निगम आयुक्त को पद से हटाने की भी मांग की है। साथ ही कहा है कि वे आने वाले दिनों में रायपुर तक ऐसी ही दंडवत यात्रा निकालेंगे। 

गौरक्षा आंदोलन समिति के बैनर तले लोग बुधवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौक पर एकत्र हो गए। इसके बाद नगर निगम मुख्यालय साकेत भवन तक दंडवत यात्रा निकाली। इनमें एक व्यक्ति सड़क पर लेट-लेट कर निशान लगाता और फिर आगे बढ़ता। यात्रा में शामिल लोग कोरबा के ही गोकुल नगर के रहने वाले थे। पिछले दिनों भी उन्होने मवेशियों की तस्करी का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया था। 

प्रदर्शन के दौरान गौ तस्करी को लेकर लोगों ने निगम आयुक्त पर उदासीनता का आरोप लगाया। गौ रक्षक सदस्य उमेश बिसेन ने बताया कि शहर और गौठान से मवेशी लगातार गायब हो रहे हैं।  तस्करी की जा रही है। गौठान में मवेशी नहीं है। सड़क पर भी मवेशी नजर नहीं आ रहा। आखिर मवेशी सब कहां जा रहे हैं। आरोप लगाया कि निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे से पूछा गया तो उन्होंने अभद्र व्यवहार किया।