छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश ने बघेल शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच तकरीबन एक घंटा मुलाकात चली। इस मौके पर सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री की मां हीरबेन के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और छत्तीसगढ़ के मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से बात की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा, आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उनके मातृशोक का हिस्सा बना। इस दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के हित से जुड़े अनेक विषयों पर सार्थक चर्चा हुई। 

बता दें, बीते दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित हुई थी. जहां पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया. राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि यदि केंद्र सरकार राज्य के कर्मचारियों के पेंशन अंशदान का 17 हजार 500 करोड़ वापस नहीं भी करती है तब भी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा.

क्या हुआ बैठक में?
बैठक के पश्चात पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि शासकीय कर्मचारियों को एक अप्रैल 2022 से ही छत्तीसगढ़ सामान्य भविष्य निधि का सदस्य माना जाएगा. एक नवंबर 2004 या उसके पश्चात नियुक्त तिथि से 31 मार्च 2022 तक एनपीएस खाते में जमा कर्मचारी अंशदान और उस पर लाभांश कर्मचारी को एनपीएस नियमों के तहत दिया जाएगा. कर्मचारियों को एनपीएस का अंशदान और लाभांश राज्य के खाते में जमा करना होगा.