आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही हैं। न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि अभी तक यह क्लीयर नहीं हुआ है कि मुंबई इंडियंस के शुरुआती दो मैच सूर्या खेल पाएंगे या नहीं।

इससे मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होना है, जिसमें पहला मुकाबला सीएसके और आरसीबी के बीच होगा।

सूर्यकुमार यादव मिस कर सकते हैं आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मुकाबले

दरअसल, 23 मार्च को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (MI vs GT) के बीच आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले ही मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शुरुआती मैचों में खेलने पर संशय बना हुआ हैं। बता दें कि सूर्या अब तक इंजरी से पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं और उनकी फिटनेस को लेकर NCA या BCCI ने भी कोई जानकारी नहीं दी है।

बीसीसीआई के सूत्र के अनुसार, सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं। बता दें कि सूर्या अप्रैल में ही आईपीएल के जरिए ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं। एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस लीग स्टेज के अपने तीसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। इसी मैच में सूर्या की वापसी मानी जा रही हैं।

पिछले साल चोटिल हो गए थे सूर्या, लंदन में कराई सर्जरी

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए सूर्यकुमार यादव को आखिरी बार दिसंबर 2023 में देखा गया था। इस दौरान वह फील्डिंग करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में चोटिल हो गए थे। उनके पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने हर्निया की सर्जरी कराई और फिर अब NCA में रिहैब शुरू किया। हाल ही में सूर्या अपने इंस्टाग्राम पर खुद ही अपनी फिटनेस की वीडियो शेयर करते हुए दिखे थे।

सूर्यकुमार यादव का आईपीएल करियर

बता दें कि सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 बैटर हैं, जिन्होंने 60 टी20 मैच खेलते हुए 171 के स्ट्राइक रेट से 2144 रन कूटे हैं, जिसमें 4 टी20I शतक भी शामिल हैं। वहीं, अगर बात करें सूर्या के आईपीएल करियर की तो 139 मैच खेलते हुए 3249 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक और 21 अर्धशतक निकले हैं। सूर्या का आईपीएल में उच्चतम स्कोर नाबाद 103 रन का रहा है।