भोपाल ।   दुबई में आयोजित ग्लैमोन इंडिया ब्यूटी पैजेंट सीजन आठ में भोपाल के न्यू जेल रोड निवासी जसविंदर कौर सलूजा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए ग्लैमोन मिसेज इंडिया का खिताब जीता है। देश-विदेश की ख्याति प्राप्त हस्तियों ने उन्हें ताज पहनाया। जसविंदर ने जीरो फिगर समूह में अपनी सुंदरता के साथ ही सौम्य व्यवहार से निर्णायक मंडल को प्रभावित करते हुए यह खिताब प्राप्त किया। इस स्‍पर्धा में भारत की 43 महिलाओं ने हिस्सा लिया था।

लगातार दूसरी बार भोपाल की सुंदरी ने जीता खिताब

यह लगातार दूसरी बार है जब भोपाल की झोली में यह खिताब आया है। पिछले साल थाइलैंड के फुकेट में आयोजित ग्‍लैमोन मिसेज इंडिया ब्‍यूटी पेजेंट में भोपाल की शिवांगी पांडे ने यह खिताब जीता था।

अजमान पैलेस में हुआ आयोजन

इंडिया ब्यूटी पेजेंट दुबई के अजमान पैलेस में हुआ। मान दुआ के निर्देशन में हुए आयोजन में देश की ख्याति प्राप्त विवाहित महिलाओं ने अपने सौंदर्य और ग्लैमर से सबको प्रभावित किया। निर्णायक मंडल ने रिजवान साजन, लारा वेना, लारा तिब्बत आदि शामिल थे। अपने-अपने क्षेत्र की प्रसिद्ध हस्तियां प्रतीक सूरी, समायरा, आई वालानी एवं शिवांगी पांडेय ने विजेताओं के चयन में सहयोग किया। भव्य आयोजन में प्रतिभागियों ने कैटवाक कर सबको प्रभावित किया। जीरो फिगर के आधार पर चरणबद्ध चयन के बाद सवाल-जवाब का सत्र हुआ। इसी आधार पर जसविंदर का चयन किया गया।

जब तक जीवन है, सपने देखूंगी

जसविंदर से निर्णायक मंडल ने सवाल किया कि वह एक कौन-सा नियम होगा जो आप तोड़ना पसंद करेंगी। जसविंदर ने कहा कि जो लोग विवाहित महिलाओं से केवल यह उम्मीद करते हैं कि वह घर का काम करे और केवल बच्चों की मां बनकर रहे। यह नियम मैं तोड़ना चाहती हूं। विवाहित होने का मतलब यह नहीं है कि सपने देखना बंद कर दें। जसविंदर को बेस्ट स्माइल, फोटेजेनिक और बेस्ट कास्ट्यूट अवार्ड भी मिला है। जसविंदर पूर्व में एयरलाइंस केबिन क्रू स्टाफ मेंबर भी रह चुकी हैं।