जब हमें अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के गृह प्रवेश पर आमंत्रित किया जाता है, तो हम कुछ ऐसा उपहार देने के बारे में सोचते हैं जो थोड़ा खास हो, है ना? हम जो उपहार देते हैं वह उनके लिए एक भाग्यशाली उपहार है, लेकिन क्या यह हमारे लिए भी एक सुखद उपहार है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर घर में कुछ चीजें उपहार में दी जाएं तो यह बहुत भाग्यशाली होता है। वास्तु के अनुसार घर में उपहार में दी जाए ये चीजें तो होता है भाग्यशाली.

श्री मेरु यंत्र
वास्तु के अनुसार यह एक शक्तिशाली यंत्र है। अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इससे घर की समृद्धि बढ़ती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। मेरु यंत्र की सही विधि से पूजा करने से आप पर दैवीय कृपा बनी रहेगी और आपकी समृद्धि बढ़ेगी। मेरु यंत्र को पूजा घर में रखें और उसकी पूजा करें।

श्री गणेश की मूर्ति
उपहार के रूप में अपने घर में एक गणेश की मूर्ति दें। यह उनके घर के लिए एक भाग्यशाली उपहार होगा। हिंदू लोग किसी भी पूजा को करने से पहले सबसे पहले श्री गणेश की पूजा करते हैं, श्री गणेश की पूजा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी, गणेश जी की कृपा से जीवन बेहतर हो जाएगा। इसलिए उपहार में गणेश जी की मूर्ति दे रहे हैं।

गोमती चक्र का पेड़ -
गोमती चक्र का पेड़ बहुत ही शुभ माना जाता है। इसलिए इसे गृहप्रवेश उपहार के रूप में देना एक अच्छा विचार है। इसके घर में होने से समृद्धि बढ़ेगी और परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ऐसा माना जाता है कि इससे घर में बच्चों की रक्षा होती है।

हाथी और कछुआ
हाथी समृद्धि, साहस, बुद्धि का प्रतीक है। साथ ही कछुआ घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है। इसलिए उपहार में हाथी और कछुए की मूर्ति दें।
वास्तु शास्त्र कहता है कि दोनों को एक साथ उपहार देना अच्छा होता है।

पानी का फव्वारा
घर के लिए एक अच्छा उपहार है। ऐसा कहा जाता है कि अगर घर में लगे फव्वारे में पानी गिरता रहे तो घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। तो आप वॉटर फाउंटेन गिफ्ट कर सकते हैं।

मुस्कुराते हुए बुद्ध
मुस्कुराते हुए बुद्ध को उपहार में देना उनके लिए एक भाग्यशाली उपहार होगा। वास्तु के अनुसार मुस्कुराते हुए बुद्धा को उपहार में देना अच्छा होता है। मुस्कुराते हुए बुद्ध घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देंगे।

वास्तु कछुआ
अपने घर में वास्तु कछुआ उपहार के रूप में दें। वास्तु अमाए आपके लिए विभिन्न किस्मों में उपलब्ध है। कांच का कछुआ, क्रिस्टल का कछुआ, लकड़ी का कछुआ, धातु का कछुआ कोई भी कछुआ दिया जा सकता है। चूँकि आप वास्तु अमे उपहार के रूप में देते हैं

वास्तु गीडा
वास्तु गीडा उपहार के रूप में भी दिया जा सकता है। तुलसी, नींबू का पौधा, जेड प्लांट, मनी प्लांट, बांस का पौधा, चमेली का पौधा ये सभी वास्तु के पौधे हैं।

3 गोल्डन उल्लू
अगर आप थोड़ा महंगा गिफ्ट देना चाहते हैं तो तीन गोल्डन उल्लू की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं। इससे घर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा। कहा जाता है कि घर में इन उल्लुओं की मूर्तियां सकारात्मक ऊर्जा लाती हैं।