आगरा के बाह में ब्रहस्पतिवार की रात जैतपुर के किराना कारोबारी विकास जैन के दो मंजिला मकान और दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। विकास जैन के भाई विपिन जैन ने बताया की हर रोज की तरह रात करीब 9:30  दस बजे उनके पिता महेश चंद जैन दुकान का शटर बंद करके दुकान के ऊपर हिस्से पर सोने के लिए चले गए थे। उनकी मां ने कुछ जलने जैसी बदबू की बात परिजनों से कही, तो उन्हें लगा बाहर सड़क पर कूड़ा जल रहा होगा, उसकी महक आ रही है।

कुछ घंटे बाद जब आग ने नीचे दुकान के हिस्से में विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लपटे ऊपर मकान में पहुंचने लगीं, तो सब हड़बड़ा गए। पड़ोसियों को फोन कर घटना की जानकारी दी, जिस पर कुछ ही देर में पड़ोसी ठाकुर ऋषि सिंह, चीनू भदोरिया और सोनू मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन आग हर मिनट अपना रौद्र रूप दिखा रही थी। ऊपर चीखते चिल्लाते लोगों को बचाने के लिए तीनों युवाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना रेस्क्यू कर दूसरी मंजिल का दरवाजा तोड़ा और एक-एक करके सभी परिजनों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। 

विपिन जैन ने बताया किराना दुकान में बीते दो रोज पूर्व ही चीनी की गाड़ी और रिफाइंड और डालडा के डिब्बे रखे गए थे। 70 लाख रुपए से अधिक कीमत का सामान दुकान में रखा गया था। इतना ही नहीं दुकान में पहले से भरा पड़ा कुंतलों ड्राई फ्रूट्स और सैकड़ों घी के डिब्बे और टीन ने आग में घी डाल दिया। गनीमत रही कि घर में रखें गैस सिलेंडर नहीं फटे नहीं तो आसपास का क्षेत्र भी आग की आहूति चढ़ जाता। आग के तांडव को इसी से समझा जा सकता है की पूरी रात भर आग जलती रही जिसे बुझाने के लिए तीन-तीन फायर ब्रिगेड लगी रहीं। आग के रौद्र रूप ने स्थानीय प्रशासन को हिलाकर रख दिया।