डीमैट अकाउंट खोलकर शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 62 वर्षीय रोहित कुमार बघेल से एक करोड़ 31 लाख रुपये से अधिक की ठगी हो गई। शातिरों ने झांसा दिया था कि वे लाभांश में सिर्फ 20 प्रतिशत हिस्सा लेंगे और शेयर ट्रेडिंग कर उसके 50 लाख रुपये को चार महीने में तीन करोड़ के आसपास पहुंचा देंगे, लेकिन नहीं किया गया।

पुलिस ने आरोपितों सिद्धार्थ सक्सेना और राहुल गुप्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित एआरके टेक्नोलॉजी कंपनी के कर्मचारी है। बुजुर्ग ने बताया कि 22 दिसंबर, 2023 को उनके पास सिद्धार्थ सक्सेना के नाम से फोन आया था।

ट्रेडिंग कर अच्छा मुनाफा दिलवाने की बात कही

आरोपित ने खुद को एआरके टेक्नोलॉजी कंपनी का कर्मचारी बताते हुए जानकारी दी थी कि उनकी कंपनी शेयर ट्रेडिंग करती है। आरोपित ने पीड़ित का डीमैट अकाउंट खोलकर उससे ट्रेडिंग कर अच्छा मुनाफा दिलवाने की बात कही थी। आरोपित ने अपनी कंपनी के हेड रिसर्चर सिंघानिया से बात कराई थी। दबाव में आकर वे निवेश के लिए तैयार हो गए।

नुकसान होने का भय दिखाकर डी मेट अकाउंट का नियंत्रण रखा

बाद में आरोपितों ने समय पर ट्रेड न होने पर नुकसान होने का भय दिखाकर डी मेट अकाउंट का पूरा नियंत्रण अपने पास रखा। इसके बाद दिसंबर, 2023 से लेकर एक मार्च, 2024 के बीच अलग-अलग किस्तों में कुल एक करोड़ 31 लाख 66 हजार 999 रुपये विभिन्न खातों में जमा करवाकर ठगी कर ली।