चिडिय़ा की आंख पर ध्यान करो केंद्रित, हर हाल में मिलेगी सफलता, 'मिल बांचे' के तहत शासकीय पीके स्कूल में उद्योग मंत्री ने ली कक्षा।

रीवा। गुड मॉर्निंग सर, छात्राओं का यह अभिवादन उद्योग मंत्री के लिए रहा। कक्षा छठवीं में प्रवेश करते ही छात्राओं ने उनका अभिवादन किया। बच्चों बोलो भारत माता की जय। छात्राओं की ओर मुखातिब होते हुए मंत्री ने यह बात कही। कुछ इस अंदाज में 'मिल बांचे' के तहत शासकीय पीके स्कूल में विशेष कक्षा की शुरुआत हुई।

विशेष कक्षा लेने पहुंचे उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने छात्राओं को महाभारत की एक कहानी सुनाई। बोले, निशाना लगाते समय जिस तरह अर्जुन का ध्यान केवल चिडिय़ा की आंख पर रहा। ठीक उसी प्रकार आप सब अपना ध्यान अपनी पढ़ाई पर होना चाहिए।

बड़ों का सम्मान करने की सीख दी

सफलता जरूर मिलेगी। कक्षा में रहकर आपका ध्यान अगर घर पर रहा तो पढ़ाई कर पाना संभव नहीं होगा। छात्राओं को उनके द्वारा माता-पिता के साथ बड़ों का सम्मान करने की सीख भी दी। उन्होंने बारी-बारी से कई कक्षा की छात्राओं से मुलाकात की। इसके साथ ही स्कूल का भ्रमण भी किया।

सर, महीने में एक बार जरूर आएं

 

विशेष कक्षा लेने पहुंचे मंत्री से छात्राओं ने अपील किया कि वे यहां के छात्र रहे हैं। कम से कम महीने में एक दिन जरूर आएं। वह कक्षा लेंगे तो सभी छात्राओं को प्रेरणा मिलेगी। छात्राओं की गुजारिश पर मंत्री ने कहा कि वह इसके लिए पूरी कोशिश करेंगे।

Source ¦¦ janghatna.com