रीवा। ब्यूरो। गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में प्रवेश न मिलने से नाराज छात्राओं ने शनिवार को कॉलेज के गेट पर तालाबंदी कर दी। कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि उनका नाम प्रतीक्षा सूची में शामिल होने के बाद भी उन्हें कॉलेज में एडमिशन नहीं दिया गया। जिसके चलते उनका साल खराब हो जाएगा।

छात्राओं ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों को भरने के लिए डेट बढ़ाई थी। एडमिशन लेने के लिए कॉलेज के प्राचार्य सहित एडी उच्च शिक्षा को भी ज्ञापन सौंपा था। शिल्पी प्लाजा चौराहे पर छात्राओं ने सड़क पर बैठकर शिक्षा विभाग की प्रवेश प्रक्रिया सहित प्राचार्य व एडी को दोषी ठहराते हुए नारेबाजी की। छात्राएं कलेक्टर कार्यालय पहुंचीं।

जहां कलेक्टर राहुल जैन से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने प्राचार्य को तलब करने और एडमिशन में आ रही समस्या को सुलझाने का भरोसा दिलाया। ढाई सौ छात्राएं प्रभावित छात्राओं ने पत्रकारों को बताया कि चालू सत्र में विभिन्न संकाय व विभिन्ना कक्षाओं में प्रवेश पाने से ढाई सौ से ज्यादा छात्राएं वंचित हो गई हैं। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बढ़ाई गई प्रवेश तिथि भी समाप्त हो गई है।