सरकाघाट, बिमाचल प्रदेश । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के बैरा में बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए आयोजित जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने जो अपमान किया है, उसे मंडी संसदीय क्षेत्र के लोग कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। मंडी की बात जब मैं करता हूं तो उसका मतलब है किन्नौर से लेकर भरमौर तक। जो लोग प्रदेश को कभी टोपी, कभी बोली, कभी क्षेत्र के नाम पर बांटते रहे, वो हमारे ऊपर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं। लेकिन जब आंकड़ों के आधार पर उनसे बात की जाए तो वे बगलें झांकते नजर आते हैं।
कांग्रेस को घेरते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, मैं कोई व्यक्तिगत आक्षेप नहीं लगा रहा लेकिन प्रतिभा सिंह यहां से दो बार सांसद रहीं। आज लोग चर्चा कर रहे हैं कि बतौर सांसद वो कितनी बार हमारे बीच में पहुंची। हां, वीरभद्र सिंह जी के साथ जरूर आती रहीं लेकिन बस वोट मांगने के लिए। कारगिल युद्ध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उस लड़ाई में देश के 500 से ज्यादा जवानों ने शहादत दी लेकिन कांग्रेस कह रही है ये युद्ध नहीं था। साथ ही साथ कांग्रेस कह रही है कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने युद्ध अकेले नहीं लड़ा। वे भूल गए कि टाइगर हिल पर कब्जा करने का जिम्मा उनकी ब्रिगेड के जिम्मे था। जब इस बात पर लोगों ने सवाल उठा दिए तो अब कह रहे हैं कि हमने ऐसा बोला ही नहीं। कांग्रेस की यही हालत पूरे देश में हो गई है।
सीएम ने कहा, कांग्रेस ने ऐसे व्यक्ति को हिमाचल में स्टार प्रचारक बनाकर भेजा जिस व्यक्ति पर भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाने का आरोप लगा। ये वही कन्हैया कुमार हैं जिन्होंने कहा कि सेना के जवान जम्मू-कश्मीर में महिलाओं पर अत्याचार करते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी चुटकी ली। हिमाचल कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे यहां भी कांग्रेस का ऐसा ही हाल है। वीरभद्र सिंह जी के जाने का दुख हमें भी है, लेकिन उनके निधन के बाद कांग्रेस में सबसे बड़ा नेता बनने की होड़ लगी है। उन्हें जनता की फिक्र नहीं, सिर्फ अपने हितों की चिंता है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनवाया और कांग्रेस पर सवाल खड़े किए। जयराम ठाकुर ने कहा, हमने बुजुर्गों की पेंशन की उम्र 80 से 70 साल की। अब 70 साल के ऊपर सभी को हमारी सरकार 1500 रुपये पेंशन दे रही है। पहले ये पेंशन 750 दी जाती थी। माताओं और बहनों के लिए 65 साल से पेंशन का प्रावधान किया। गरीबों के लिए इलाज के लिए सहारा योजना चलाई। लाइलाज बीमारियों से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए सहारा योजना चलाई। कांग्रेस ने इतने सालों में आम और गरीब वर्ग के लिए क्या किया?
सरकाघाट में चुनावी जनसभा के दौरान महंगाई पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, महंगाई है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर काम कर रहे हैं और हम जल्द इस पर भी सफलता हासिल कर लेंगे। हमने हिमाचल में खाद्य तेल पर सब्सिडी बढ़ाकर 30 रुपये की ताकि लोगों पर बोझ ना पड़े।
2019 के लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से पिछले चुनावों में हमें 31 हजार की लीड मिली। इसी तरह इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में किसी पार्टी को लीड मिली हो। देश भर में सबसे ज्यादा वोट शेयर हिमाचल में बीजेपी का रहा। मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि इस बार भी सरकाघाट की जनता ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को रिकॉर्ड वोटों से जिताकर दिल्ली भेजेगी।