भोपाल : किसानों को एक हजार और 500 मीट्रिक टन के छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने की योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है। यह निर्णय आज उद्यानिकी, खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में मंत्रालय में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में लिया गया।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि योजना का लाभ अधिक से अधिक किसान ले सकें, इसे ध्यान में रखते हुए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है। बैठक में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत वर्ष 2021-22 में उद्यानिकी विभाग की योजनाओं को शुरू करने के रोडमेप पर चर्चा हुई। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि योजनाओं का अंतिम ड्रॉफ्ट समय से पहले तैयार किया जाये। उन्होंने कहा कि उद्यानिकी फसलों के उत्पादन से जुड़े किसानों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई जाये। इसके लिये योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।

बैठक में प्रमुख सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, उद्यानिकी आयुक्त श्री एम.के. अग्रवाल, एम.डी. एम.पी. एग्रो श्री श्रीकांत बनोठ और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।