पटना । बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने तेजस्वी यादव से पूछा था कि तुम्हें डिप्टी सीएम किसने बनाया था? राबड़ी ने ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया। राबड़ी ने ट्वीट किया, 'नीतीश कुमार कुतर्कों के योद्धा बन गए हैं। कह रहे हैं कि तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाया। बताइए सबसे बड़ी पार्टी और 80 विधायकों के नेता को उपमुख्यमंत्री बना नीतीश ने कौन सा अहसान कर दिया?
दरअसल, राज्य में नई सरकार के गठन के बाद बिहार विधानमंडल का पहला सत्र काफी हंगामेदार रहा। आरोप-प्रत्यारोप और निजी हमलों के कारण सत्र के आखिरी दिन जमकर बहसा-बहसी हुई। तेजस्वी के कटाक्ष और आरोपों पर सीएम नीतीश आक्रोशित होकर गुस्से में तमतमाते हुए सदन में बोलने लगे। सत्र के आखिरी दिन आरजेडी नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर दर्ज हुए 1991 के एक केस का जिक्र करते हुए निशाना साधा था। इसके अलावा चुनाव के समय नीतीश कुमार की तरफ से 9-9 बच्चों वाले बयान पर भी तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को घेरा। इस पर आग बबूला होकर और गुस्से में नीतीश ने कहा कि हम अब तक चुप थे। यह हमारे बेटे के समान हैं। इनके पिताजी (लालू प्रसाद) हमारी उम्र के हैं। तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था? आप चार्जशीटेड हो, तुम क्या करते हो, हम सब जानते हैं।
नीतीश के इसी बयान पर राबड़ी ने पलटवार कर जवाब दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने 2015 के विधानसभा चुनाव के नतीजों को याद दिलाया है, जिसमें आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार की जेडीयू ने आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। राबड़ी देवी ने पूछा है कि सबसे बड़ी पार्टी और 80 विधायकों के नेता को उपमुख्यमंत्री बनाकर नीतीश ने कौन सा अहसान कर दिया?