भोपाल :  सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को जिला चिकित्सालय नीमच में 70 लाख रूपये लागत से निर्मित 10 बैडेड कोविड आईसीयू का लोकार्पण किया। मंत्री श्री सखलेचा ने इस अवसर पर कहा कि आईसीयू का रिकार्ड समय में निर्माण पूरा हुआ है। जिला चिकित्सालय में कोविड मरीजों को और भी बेहतर चिकित्सा सुविधाए उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि ब्लड सेपरेटर का प्रोजेक्टर भी बनकर तैयार हो गया है। जो एक माह में प्रारम्भ हो जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने की।

मंत्री श्री सखलेचा ने जिला चिकित्सालय नीमच में ही सांसद निधि से 25 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भी भूमिपूजन किया। मंत्री श्री सखलेचा ने आव्हान किया कि कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए समाज को जागरूक करें और स्वास्थ्य में थोड़ी सी भी असहजता महसूस हो तो उसे तुरंत फीवर क्लीनिक पर जाकर जांच कराने हेतु प्रेरित करें।

कार्यक्रम में सांसद श्री सुधीर गुप्ता, विधायक श्री दिलीप सिह परिहार और विधायक श्री अनिरूद्ध मारू ने भी सम्बोधित किया।

उल्लेखनीय है कि नीमच में 19 बेडेड आईसीयू पहले से संचालित है। नवीन 10 बेडेड आईसीयू के प्रारंभ होने से स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि होगी। इसके अलावा भी 10 एचडीयू बेडेड की अतिरिक्त सुविधा भी प्रारंभ हो रही है। कोविड की जांच ऑन डिमांड की जा रही है। फीवर क्लीनिक पर जाकर कोई भी व्यक्ति अपनी जांच करवा सकता है। इसके साथ ही कोविड कॉल सेंटर पर वीडियों कालिंग की सुविधा के साथ ही 1075 नम्बर पर वीडियों कॉलिंग की नई सुविधा प्रारंभ की जा रही है।

विकास कार्यों का भूमिपूजन

सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम एंव विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने जावद के मॉडल स्कूल में 12.लाख 90 हज़ार लागत से बनने वाली बाउण्ड्रीवाल एवं 5 लाख की लागत से गांव गुजरखेडी के शमशान की बाउण्ड्रीवाल का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने की।