व्हाइट हाउस को मिले जहरीले रसिन वाले एक लिफाफे को भेजने की संदेह में एक महिला को न्यूयॉर्क-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार किया गया है। तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने रविवार को द एसोसिएटेड प्रेस को ये जानकारी दी।

इस सप्ताह के अंत में व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले पत्र को रोक दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि महिला को अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने बफेलो के पास पीस ब्रिज की सीमा पर हिरासत में लिया और उसे संघीय आरोपों का सामना करने की उम्मीद है। उसका नाम अभी जारी नहीं किया गया। शनिवार को पैकेट में ricin की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए दो परीक्षण किए गए थे। व्हाइट हाउस में पहुंचने से पहले सभी पत्रों की छंटनी और जांच की जाती है। 

रिकिन कैस्टर बीन्स से निकाले जाने वाला एक अत्यधिक विषैला पदार्थ है जिसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है। यदि कोई जहर लेता है, तो यह पेट और आंतों की उल्टी और आंतरिक रक्तस्राव का कारण बनता है।

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रहे हैं। एफबीआई के वाशिंगटन फील्ड कार्यालय ने एक बयान में कहा, "एफबीआई और हमारी अमेरिकी गुप्त सेवा और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा साझेदार अमेरिकी सरकार की मेल सुविधा पर प्राप्त एक संदिग्ध पत्र की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है।"