iQoo 5 को भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है. वीवो के सब-ब्रांड iQoo ने भारत में एक नई डिवाइस की लॉन्चिंग के लिए टीजर जारी किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये iQoo 5 हो सकता है. इस डिवाइस को 17 अगस्त को चीन में लॉन्च किया जा रहा है. ऐसे में संभव है कि इसे कंपनी भारत में भी लॉन्च कर दे.

iQoo इंडिया की तरफ से नई डिवाइस की लॉन्चिंग के लिए जो टीजर किया गया है उसमें सीधे तौर पर iQoo 5 का नाम नहीं लिखा गया है. लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि ये iQoo 5 ही होगा. iQoo इंडिया ने ट्विटर पर नई डिवाइस की लॉन्चिंग के लिए कुछ टीजर्स जारी किए हैं. जारी किए टीजर्स में अपकमिंग डिवाइस की परफॉर्मेंस कैपेसिटी को हाइलाइट किया गया है, ऐसे में ये माना जा सकता है कि इस डिवाइस में पावरफुल प्रोसेसर दिया जाएगा.

कंपनी ने पहले ही ये कंफर्म कर दिया है कि इस स्मार्टफोन को चीन में 17 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. चीन के लिए जारी किए गए टीजर्स से ये पता चला है कि iQoo 5 में 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है. जानकारी ये भी मिली है कि इससे डिवाइस महज 15 मिनट में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है.


कंपनी ने जुलाई में 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश किया था और ऐसा लग रहा है कि iQoo 5 पहला डिवाइस हो सकता है, जिसमें इसका सपोर्ट दिया जाए. इस नई चार्जिंग टेक्नोलॉजी से 4,000mAh की बैटरी को महज 5 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है और 15 मिनट में डिवाइस को फुल चार्ज किया जा सकता है. कुछ हालिया टीजर्स से ये भी जानकारी मिली है कि iQoo 5 BMW एडिशन की भी लॉन्चिंग की जा सकती है. एक JD.com की प्रमोशनल लिस्टिंग से ये खुलासा हुआ है कि iQoo 5 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जाएगा.

iQoo ने फिलहाल भारत में लॉन्च की जाने वाली अपकमिंग डिवाइस का नाम नहीं बताया है. ऐसे में साफ तौर पर ये नहीं कहा जा सकता है कि ये डिवाइस iQoo 5 ही होगा. मुमकिन ये भी है कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए किसी नई डिवाइस पर काम कर रही हो.