आज का दौर कंपटीशन वाला दौर बना गया है, इस स्थिति में किसी भी व्यक्ति के लिए अपने कैरियर में सफलता प्राप्त कर पाना आसान नहीं है. अब तो छोटी-छोटी चीजों को हासिल करने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ती है.

कई बार हर संभव प्रयास करने के बाद भी व्यक्ति को सफलता प्राप्त नहीं होती है. इसलिए कई बार व्यक्ति वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय को अपनाने के बाद जीवन में सफलता हासिल करते है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर बहुत ही शुभ बताई गई है, घर या ऑफिस में आपने भी दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाई है तो यह तस्वीर आपके कार्य में प्रगति प्रदान करता है. कहा जाता है की दौड़ते हुए घोड़े सफलता के साथ प्रगति और ताकत के प्रतीक माने जाते हैं. ज्यादातर सात दौड़ते हुए घोड़े व्यापार की प्रगति का सूचक माने गए हैं.


 
ऑफिस के केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर यदि आप लगाएंगे तो व्यापार में प्रगति के कई अवसर मिलेंगे. लेकिन एक बात का विशेष ध्यान दे तब आप इस तस्वीर को लगाए तो घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए साथ ही तस्वीर दक्षिण दीवार पर लगाना फलदायक माना जाता है.

घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगाने से जीवन में धन संबंधी सभी परेशनीया समाप्त हो जाती हैं. घर मे स्थाई रूप से लक्ष्मी जी का निवास होता है.घर मे यह तस्वीर मुख्य हॉल के दक्षिणी दीवार पर लगाना बेहतर होता है. सात घोड़ो की तस्वीर लेते समय ध्यान रखें की सभी घोड़े प्रसन्नचित मुद्रा में हो.

कर्ज से परेशान व्यक्ति घर या ऑफिस के उत्तर पश्चिम दिशा में आर्टिफिशियल घोड़े का जोड़ा अवश्य रखें.