आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनको करने से आपके जीवन में भी माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। जी हां जिन लोगों को अपने जीवन में धन की कमी की परेशानी झेलनी पड़ती है या जो व्यक्ति धन कमाना चाहता है तो वह लघु नारियल के यह उपाय कर सकता हैं। ऐसे में आप सभी ने सामान्य नारियल बहुत बार देखा होगा लेकिन यह लघु नारियल बहुत सामान्य नारियल से आकार में छोटा होता है।

 
वहीं इसका प्रयोग मुख्य रूप से धन प्राप्ति के लिए करते हैं। आप धन प्राप्ति के लिए लघु नारियल का प्रयोग कैसे कर सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं। इसके लिए आप किसी भी शुभ मुहूर्त में 11 लघु नारियल लेकर अपने घर के पूजन स्थल में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे रख दें। अब इसके बाद इन लघु नारियल को मां लक्ष्मी के चरणों में समर्पित करते हुए 'ॐ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्नी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ' मंत्र का दो माला का जप करते रहें।

 
अब इसके बाद एक लाल रंग के कपड़े में उन 11 लघु नारियल को लपेट कर अपनी तिजोरी अथवा जहां पर आप ध्यान रखते हैं उस स्थान पर रख दें। आप चाहे तो यह नारियल आपके व्यापार करने की जगह या अपने गल्ले में भी रख सकते हैं। इससे आपको बड़ा धन लाभ होने लगेगा।