विधानसभा अध्यक्ष श्री एन.पी. प्रजापति और स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज मंडला में स्वास्थ्य शिविर में पहुँचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर में इलाज कराने आये लोगों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने शिविर में लगाये गये काउन्टर्स पर पहुँचकर चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने मरीजों को उपलब्ध करायी जा रही दवाइयों और भोजन-व्यवस्था की भी जानकारी ली। श्री सिलावट ने पंजीयन काउन्टर, दवा वितरण काउन्टर, पैथालॉजी लैब और रक्तदान काउन्टर पर पहुँचकर वहाँ व्यवस्थाओं के बारे में पहुँचे मरीजों से बातचीत की। श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 10 महीनों में नागरिकों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार की ओर भी विशेष ध्यान दिया गया है।

सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया ने भी किया अवलोकन

सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने भी स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने शिविर में दिव्यांगजनो को दिये जाने वाले उपकरणों की जानकारी प्राप्त की। श्री घनघोरिया ने शिविर में पहुंचे मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर सांसद श्री विवेककृष्ण तन्खा, विधायक नारायण सिंह पट्टा, डॉ. अशोक मर्सकोले, आयुक्त राजेश बहुगुणा भी मौजूद थे। मंडला में लगाये गये नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 2 दिनों में 10 हजार से अधिक मरीजों ने नि:शुल्क उपचार के लिये पंजीकरण कराया। शिविर में रेफर की गयी सर्जरी को जिला अस्पताल में किया गया। जिला अस्पताल में इस दौरान विभिन्न रोगों की करीब 150 सर्जरी की गयी।