सियाचिन 
पाकिस्तान के साथ सीमा पर बढ़े तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सोमवार को लद्दाख में कर्नल चेवांग रिनचेन ब्रिज का उद्घाटन कर दिया. इस पुल के उद्घाटन के साथ ही क्षेत्र में कनेक्टिविटी बेहतर होगी और पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा. इसके अलावा सियाचिन को भी अब पर्यटकों और पर्यटन के लिए खोल दिया गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद ट्विटर के जरिए सियाचिन को अब पर्यटकों और पर्यटन के लिए खोले जाने का ऐलान किया. पर्यटकों के लिए सियाचिन बेस कैंप से लेकर कुमार पोस्ट तक, पूरा इलाका पर्यटन के लिए खोल दिया गया है. राजनाथ के सियाचिन दौरे के दौरान सेनाप्रमुख बिपिन रावत भी मौजूद थे.
 
हर मौसम में कनेक्टिविटी
सोमवार को सियाचिन के दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि लद्दाख के श्योक नदी पर नवनिर्मित कर्नल चेवांग रिनचेन ब्रिज ’को राष्ट्र को समर्पित करने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा. यह न केवल क्षेत्र में सभी मौसम की कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, बल्कि सीमावर्ती क्षेत्रों के लिहाज से एक रणनीतिक संपत्ति भी होगी.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सियाचिन को पर्यटकों और पर्यटन के लिए खोल दिया गया है. पर्यटकों को लुभाने के लिए सियाचिन बेस कैंप से लेकर कुमार पोस्ट तक, पूरा इलाका घूमने के लिए खोल दिया गया है.
 
गोलीबारी पर सेनाप्रमुख से बातचीत
इससे पहले राजनाथ सिंह के सियाचिन जाने से पहले पाकिस्तान की ओर से सीमा पर हो रही गोलीबारी के बीच उन्होंने रविवार को सेना प्रमुख बिपिन रावत से बात भी की थी. राजनाथ सिंह जब सोमवार को लद्दाख और लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) का दौरा करेंगे, तब सेना प्रमुख बिपिन रावत भी उनके साथ होंगे

लद्दाख रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा था कि वह आज लद्दाख का दौरा करेंगे, इसके साथ ही सेना प्रमुख के साथ वह अग्रिम चौकियों पर भी जाएंगे.