नई दिल्ली दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह से सीएनजी के दाम घट गए। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने इसकी जानकारी दी है। राजधानी में सीएनजी के दाम आज से 1.90 रुपये प्रति किलो कम हो गए। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 2.15 रुपये प्रति किलो सस्ती हो गई। अब दिल्ली में सीएनजी आज से 45.20 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.35 रुपये प्रति किलो के रेट पर मिलेगी। नए दाम 3 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से लागू हो गए।

इसके अलावा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कुछ चुनिंदा सीएनजी स्टेशनों से गैस भरवाने पर 1 रुपये प्रति किलो का अतिरिक्त डिस्काउंट भी ग्राहकों को मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा घरेलू स्तर पर उत्पादित होने वाली नैचुरल गैस के दाम घटाने की घोषणा किए जाने के बाद आईजीएल ने यह कदम उठाया है।

कैश बैक स्कीम की घोषणा
ऑफ पीक आवर्स में आईजीएल के स्मार्ट कार्ड द्वारा सीएनजी भरवाने पर एक नई कैश बैक स्कीम की भी घोषणा की गई है। इसके तहत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच और रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच आईजीएल के स्मार्ट कार्ड के जरिए सीएनजी भरवाने पर ग्राहकों को प्रति किलो 50 पैसे स्पेशल कैश बैक के रूप में मिलेंगे।