शयनकक्ष आपके घर की वो जगह होती है जहां आप दिन भर की थकान भुलाकर तरोताजा होते हैं। पर कई वस्तुएं रात के समय सिर के पास नहीं होनी चाहिये। वरना नींद में खलल के साथ आपकी रातें भी डरावनी हो जाएंगी। 
पर्स या पैसे
अक्‍सर देखने को मिलता है कि लोग आलस्‍य के चलते अपना पर्स तकिए के नीचे ही रखकर सो जाते हैं। कई बार पर्स नहीं तो पैसे ही लोग अपने तकिए के नीचे दबा देते हैं। वास्‍तु के हिसाब से ऐसा करने से हर वक्‍त रुपये पैसे की चिंता लगी रहती है और रात में भी नींद नहीं आती।
डरावनी चीजें
बेडरूम में कोई भी डरावनी फोटो या वस्‍तुएं नहीं होनी चाहिए। ऐसा होने से रात में आपको डरावने सपने आ सकते हैं। यहां तक कि बेडरूम में किसी भी प्रकार का हथियार न रखें। इससे नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है और दुर्घटना होने की आशंका भी रहती है।
किताबें या उपन्‍यास
अक्‍सर देखा गया है कि लोग रात को सोने से पहले किताब पढ़ते हैं और फ‍िर उसे तकिए के पास में ही रखकर सो जाते हैं। ऐसा करने से मन चलायमान और विचलित रहता है और गहरी नींद नहीं आ पाती। किताब पढ़ने के बाद उसे यथा स्‍थान रख दें।
इलैक्‍ट्रॉनिक वस्‍तुएं
कभी भी अपने सोने के स्‍थान पर इलैक्‍ट्रॉनिक वस्‍तुएं जैसे मोबाइल, आईपैड या आईफोन आदि गैजेट्स या किसी भी प्रकार के आवाज करने वाले खिलौने या इससे मिलता-जुलता कोई भी सामान न रखें।
जूते-चप्‍पल और कबाड़
अपने बेड के आस-पास या उसके नीचे जूते-चप्‍पल या अन्‍य कबाड़ा गलती से भी न रखें। अन्‍यथा नकारात्‍मक ऊर्जा आएगी जो कि आपकी नींद को भंग करेगी। कई बार देखा गया है कि लोग कई दिन के पुराने-पुराने अखबार बेडरूम में इकट्ठा करते रहते हैं। ऐसा भूलकर भी न करें।