भारतीय जनता पार्टी एक तरफ जनादेश यात्राओं के जरिए महाराष्ट्र में चुनावी माहौल बनाने में जुटी है, दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से राज्य में नियुक्त चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और केशव मौर्य बैठकों के जरिए मुद्दों और कैंपेनिंग के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं.
    महाराष्ट्र में अक्टूबर-नवंबर में संभावित हैं विधानसभा चुनावबीजेपी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में बनी रणनीतिमहाराष्ट्र के लिए बीजेपी घोषणापत्र तैयार करने में जुटी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में इलेक्शन मैनेजमेंट पर चर्चा हुई. राज्य में कैसे और किन मुद्दों पर पार्टी चुनाव लड़े, इन बिंदुओं पर चर्चा हुई. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से नियुक्त महाराष्ट्र प्रभारी और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व समिति के सदस्यों के साथ चुनाव अभियान के प्रारूप पर चर्चा की. पदाधिकारियों से जरूरी सुझाव लिए गए. इस बैठक में यूपी से पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रभारी भी सह प्रभारी के तौर पर शामिल हुए.

बैठक का मुख्य उद्देश्य विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंधन की रणनीति तय करना था. बीते मंगलवार को हुई इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी महाराष्ट्र भूपेंद्र यादव ने पदाधिकारियों से कहा कि एक लोकतांत्रिक दल के लिए चुनाव हमेशा जनसंपर्क और संवाद के अवसर की तरह होता है. प्रत्येक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने, उनसे चर्चा करने तथा अपने विचारों को उनतक पहुंचाने का प्रयास करती है.

मेनिफेस्टो पर भी चल रहा काम

महाराष्ट्र में वे कौन से मुद्दे हैं, जो जनता को प्रभावित करने वाले हैं. अगले पांच साल में महाराष्ट्र में कौन से काम जरूरी हैं. इन मुद्दों पर भी महाराष्ट्र में चुनाव प्रबंधन से जुड़ी टीम काम कर रही है. यह टीम विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार करेगी. सभी जिलों के अध्यक्षों और निचले स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से पार्टी की एक टीम संपर्क कर मुद्दों की लिस्ट तैयार करने में जुटी है.
13 से जनादेश यात्रा का तीसरा चरण

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अब तक जनादेश यात्रा के दो चरण निकाल चुके हैं. जनादेश यात्रा के जरिए विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले तक वह राज्य के सभी हिस्सों व सीटों को कवर करने के मिशन पर हैं.  एक से नौ अगस्त के पहले चरण में विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र क्षेत्र की सीटों में जनादेश यात्रा पहुंची. वहीं 17 से 31 अगस्त तक दूसरे चरण में औरंगाबाद से नासिक तक सीएम देवेंद्र फडणवीस ने रैलियां और रोड शो कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया. अब 13 सितंबर से तीसरे चरण के दौरान अन्य हिस्सों में यात्रा पहुंचेगी.