गणपति विसर्जन को लेकर मुंबई पुलिस और बीएमसी (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन) की ओर खास इंतजाम किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.
    50 हजार से अधिक अधिकारी और अन्य स्टाफ सड़कों पर मौजूद रहेंगेगुरुवार को एक लाख से अधिक गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन होना हैगणपति बप्पा को विदाई देने के लिए पूरी तरह तैयार है मुंबई

मुंबई में गणपति की विदाई शुरू हो गई है. ढोल-नगाड़ों के साथ लालबागचा राजा को विदा किया जा रहा है. इस दौरान 'गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ' गाकर लोग गणपति के अगले साल वापस आने की कामना कर रहे हैं. गणपति विसर्जन को लेकर मुंबई पुलिस और बीएमसी (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन) की ओर खास इंतजाम किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.

गुरुवार को 50 हजार से अधिक अधिकारी और अन्य स्टाफ सड़कों पर मौजूद रहेंगे. बताया गया है कि छह हजार से अधिक सार्वजनिक गणपति मंडल हैं और गुरुवार को एक लाख से अधिक गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन होना है.  स्थानीय सशस्त्र यूनिट जैसे एसआरपीएफ, दंगा नियंत्रण बल, क्यूआरटी, बीडीडीएस, मुंबई ट्रैफिक की अतिरिक्त टीमें गुरुवार को महानगर में तैनात रहेंगी. पुलिस समुचित व्यवस्था बनाए रखने में होमगार्ड, आरएसपी, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड और गैर सरकारी संगठनों की भी मदद लेगी.

मुंबई अपने सबसे प्रिय देवता गणपति बप्पा को विदाई देने के लिए पूरी तरह तैयार है. मुंबई पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, और बीएमसी की ओर से गणपति विसर्जन के आखिरी दिन के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं.

गुरुवार को अनंत चतुर्दशी पर गणपित विसर्जन के आखिरी दिन भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मेडिकल सेंटर्स, वॉच टॉवर्स बनाए गए हैं. एक विशेष सेंटर लापता होने वाले लोगों और बच्चों के लिए बनाया गया है. स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोंस की भी मदद ली जाएगी. लोगों से समुद्र में ज़्यादा अंदर नहीं जाने की अपील की गई है. लोगों को भीड़ वाले पुलों से भी दूर रहने के लिए कहा गया है. उनसे कहा गया है कि भीड़ हल्की होने के लिए वे धैर्य से अपनी बारी की प्रतीक्षा करें.
महानगर में गणपति विसर्जन के लिए 129 स्थान निर्धारित किए गए हैं. इनमें 5 सबसे अहम हैं- गिरगांव, चौपाटी, शिवाजी पार्क, मलाड टी जंक्शन और पवई. गुरुवार को खास व्यवस्था के तहत 53 सड़कें यातायात के लिए बंद रहेंगी. 56 सड़कों पर वन वे ट्रैफिक रहेगा. 19 जगहों पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी.