लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है ‍राज्य सरकार किसान-हितैषी सरकार है। प्रदेश में किसानों के हित में पिछले 8 महीनों में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिये गये हैं। प्रदेश में किसानों के 2 लाख रूपये तक के कर्ज माफ किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान खेती से अधिक लाभ लेने के लिये फूड प्रोसेसिंग को अपनायें। लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा आज देवास में कृषि विज्ञान मेले को सम्बोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री वर्मा ने 'जय जवान-जय किसान' का नारा लगाते हुए कहा कि किसान का बेटा ही खेतों में हल चलाता है और वही सेना में भर्ती होकर सीमा की सुरक्षा के लिये बन्दूक भी चलाता है। उन्होंने आशा व्यक्त कि कृषि विज्ञान मेले किसानों को आधुनिक तकनीक सीखने की दृ‍ष्टि से लाभकर साबित होंगे। श्री वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की सोच है कि किसानों के हित में लाभ्रकारी योजनाएँ बनायी जायें और क्रियान्वित की जायें ताकि प्रदेश का किसान समृद्ध हो।

कृषि विज्ञान मेले में किसानों को जल संग्रहण, कृषि की उन्नत तकनीक, उन्नत सिंचाई के साधन, पौध-संरक्षण, उन्नत बीज, कृषि आदान, पशु चिकित्सा सेवा आदि की जानकारी दी गई। इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।