धमतरी: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की धमतरी पुलिस (Dhamtari Police) ने एक सप्ताह भर पहले हुई हत्या मामले में सोमवार को खुलासा कर दिया है. सनसनीखेज हत्या (Murder) के इस मामले में पुलिस का दावा है कि मृतह की पत्नी (Wife) ही मुख्य आरोपी है, जिसने अपने प्रेमी और भतीजे के साथ मिल कर वारदात (Crime) को अंजाम दिया. पुलिस ने तीनों आरोपीयों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. मामले में मृतक के करीबियों व आस पास के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्त में लिया.

धमतरी (Dhamtari) के नगरी के पास बीते 4 सितंबर को देवपुर निवासी राकेश सोनवानी की लाश सड़क किनारे झाड़ियों में पड़ी मिली थी. मृतक के गले में एक गमछा भी बंधा हुआ था. पुलिस (Police) ने धमतरी एडिशनल एसपी (ASP) मनीषा ठाकुर रावटे के नेतृत्व एक टीम बना कर मामले की छानबीन शुरू की. इस दौरान पुलिस को पता चला कि राकेश सोनवानी की पत्नी सुरूज बाई का डिकेश रात्रे नाम के युवक से प्रेम संबंध था और दोनो रोकेश को रास्ते से हटाना चाहते थे. इसके लिये सुरूज बाई ने पति राकेश के हत्या की पूरी साजिश रची और प्रेमी डिकेश के साथ अपने भतीजे धनंजय को भी साथ देने के लिये राजी कर लिया.

इस तरह किया वारदात
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 3 सितंबर की रात जब शराब का आदी राकेश पूरे नशे में घर आया तभी सुरूज बाई ने अपने प्रेमी को बुला लिया. दोनों ने नशे में धुत राकेश का गमछे से गला घोंट दिया. इसके बाद धनंजय सोनवानी अपनी बाइक लेकर आया, जिसमें राकेश की लाश को लाद कर दोनों नगरी के पास फेक आए. एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि पुलिस की सख्त पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. इस तरह से ये अवैध संबंध और हत्या के मामले का खुलासा हो गया.