नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व कोच रहे अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर बड़ा बयान दिया है. कुंबले का कहना है कि धोनी के भविष्य पर चयनकर्ताओं को उनसे बात करना चाहिए. कुंबले ने कहा कि धोनी एक सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं.  

विश्वकप के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की अटकलें हैं. वेस्टइंडीज दौरे से धोनी ने टीम इंडिया से अपना नाम वापस ले लिया था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी आगामी टी20 सीरीज में धोनी को नहीं चुना गया है. 

धोनी के भविष्य को लेकर अनिल कुंबले ने एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे लगता है कि पंत ने निश्चित रूप से विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में मजबूत दावा पेश किया है. खासकर टी 20 प्रारूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में धोनी से बातचीत करना जरूरी है. वह सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं और चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए." 

कुंबले ने यह भी कहा कि 2020 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, ऐसे में चयनकर्ताओं को जल्दी ही धोनी के बारे में फैसला ले लेना चाहिए. उन्होंने कहा, "टीम की खातिर, चयनकर्ताओं को प्लान को लेकर चर्चा करना चाहिए, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि इसके बारे में सही से बताया जाए. अगर चयनकर्ताओं का मानना है कि धोनी टी20 विश्वकप में फिट बैठते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए." कुंबले ने कहा, ‘अगर ऐसा नहीं है तक चयनकर्ताओं को उनकी विदाई के बारे में चर्चा करना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें अगले दो महीने में ऐसा करना चाहिए.’