बिलासपुर । त्यौहारों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने शहर के सभी थाना क्षेत्रों से गुंडे बदमाशों की धरपकड़ की है। जिसमें 100 से अधिक गुंडे बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है। एसपी के निर्देश पर सभी थाना प्रभारियों ने अपने -अपने थाना क्षेत्रों के निगरानी शुदा बदमाशों की धरपकड़ की। पुलिस की टीम को देखकर कई आदतन अपराधी बदमाश भागने लगे। जिन्हे पुलिस ने धरदबोचा। सुबह-सुबह अचानक पुलिस की दबिश से कई लोग दहशत में आ गये। तो कई छिपने के लिए ठिकाने ढ़ूढऩे लगे। मगर पुलिस के नजरों से कोई नही बच पाया। 
बिलासपुर पुलिस ने आज सुबह गुंडा पकड़ो अभियान चलाया। करीब 5 घंटे में 100 से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस देख कोई छत से कूदा तो कोई बाथरूम में छिपा। त्योहारों के मद्देनजर पुलिस गुंडों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। बिलासपुर पुलिस ने अलग.अलग टीमें बनाकर सुबह 5 बजे छापे मारे। अटल आवास कॉलोनी हरिजन कॉलोनी सहित कई इलाकों में दबिश दी। कोतवाली क्षेत्र का आदतन अपराधी छत से भागने की फिराक में था लेकिन पकड़ा गया। उसके खिलाफ 22 से ज्यादा गंभीर अपराध हैं।महिला सिपाहियों के साथ एक टीम तारबाहर के क्षेत्र आदतन अपराधी रेड्डी के घर पर पहुंची। घरवालों ने उसके मौजूद नहीं होने की बात कही। टीम अंदर गई तो वह बाथरूम में छुपा था।दरवाजा तोडक़र पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ भी 20 से ज्यादा अपराध हैं।  पुलिस जब अपराधियो के घर पहुंची तो परिजन ने बताया कि वह शहर के बाहर है। तलाशी ली तो बदमाश छत पर छुपा था। गुरुवार रात गुंडों की सूची तैयार कर बीट प्रभारी एएसआई एसआई को कार्रवाई के लिए सौंप दी गई।
 पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर कल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  ओम प्रकाश शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण   संजय ध्रुव एवं कोतवाली सीएसपी एवं सिविल लाइन सीएसपी एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस टीम बनाकर पैदल पेट्रोलिंग की गई जिसने शहर में हो रहे त्यौहार के कारण भीड़-भाड़ अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था एवं पंडालों के सामने से भीड़ को पैदल पेट्रोलिंग कर हटाया गया। सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने.अपने थाना क्षेत्रों के बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाकों में त्यौहार को ध्यान में रखते हुए पैदल पेट्रोलिंग की गई। इस पर अव्यवस्थित पार्किंग दुकान के सामने रोड पर दुकान लगाने एवं समान बाहर रखने वालों को समझाइश दी गई  तीन सवारी वह हाई स्पीड बाइक चलाने वालों को रोककर समझाइश दिया गया। भीड़ भाड़ इलाकों व चौक चौराहों पर अनावश्यक रूप से झुंड बनाकर खड़े लडक़ों को समझाइश दी गईए  वह पुन: इस प्रकार के कृत्य करने पर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु चेतावनी दिया गया।
गौरतलब हो कि त्यौहारों का समय चल रहा है। इसलिए इन दिनों शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए शहर के सभी थाना क्षेत्रों में निगरानी शुदा बदमाशों की धरपकड़ की जा रही है। वही कई को समझाइश देकर छोड़ा जा रहा है। ताकि त्यौहारी सीजन में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो। और ना ही कोई अंशाति का माहौल बना रहे। इसी कड़ी में बिलासपुर पुलिस द्वारा गुंडे बदमाशों की गिरफ्तारी की जा रही है।