खनिज साधन मंत्री एवं सीधी जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल की अध्यक्षता तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल की उपस्थिति में सीधी जिला खनिज प्रतिष्ठान, जिला रोगी कल्याण समिति एवं जिला शहरी विकास अभिकरण की बैठक हुई। बैठक में मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि अधिकारी संवेदनशीलता से योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि अधिक से अधिक पात्र हितग्राही को लाभ देने के लिये योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाये।

खनिज मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि अधिकारी पूरी ऊर्जा के साथ लोगों की समस्याओं पर कारवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में शिक्षा एवं स्वास्थ्य की गुणवत्ता में सुधार की आवश्यकता बतलाई।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि लोगों को शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों के विषय में अधिकाधिक जागरूक बनाया जाये। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को जले हुए ट्रान्सफार्मर को तत्काल बदलने तथा अभियान चलाकर लो-वोल्टेज की समस्या दूर करने के निर्देश दिये। पंचायत मंत्री श्री पटेल ने इन्द्रा गृह ज्योति योजना का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिलाने को कहा।

बैठक में जिला खनिज प्रतिष्ठान की कुल रा‍शि 12 करोड़ 85 लाख रूपये से कराये जाने वाले कार्यों के लिए स्थानीय जन-प्रतिनिधियों से प्रस्ताव लेने का निर्णय लिया। जिला रोगी कल्याण समिति द्वारा जिला चिकित्सालय के आधुनिकीकरण का प्रस्ताव पारित किया गया।