नई दिल्ली: अगर आप आने वाले वक्त में एयर इंडिया (Air India) से हवाई सफर करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. बुजुर्ग यात्री हों या फिर छोटे बच्चे, समान ज़्यादा हो या ट्रांजिट फ्लाइट के दौरान की दिक्कतें, अब इन सब दिक्कतों का हल होने जा रहा है एयर इंडिया का नमस्कार. जी हां, आपको बता दें कि आपकी हवाई यात्रा (Air travel) को आरामदायक और सुखद बनाने के मकसद से एयर इंडिया जल्द ही नमस्कार सेवा शुरू करने जा रही है.

जानकारी के मुताबिक अब आपके एयरपोर्ट (Airport) पर पहुंचने से लेकर हवाई जहाज में बैठने तक की पूरी मदद एयर इंडिया (Air India) सहायक अपनी नमस्कार सेवा के जरिए मुहैया कराएगा. यहां आपको यह भी बता दें कि यह सुविधा एयर इंडिया आपको मुफ्त में बिल्कुल भी नहीं दे रहा है. 22 सितंबर से शुरू हो रही एयर इंडिया की इस नमस्कार सेवा (Namaskar Sewa) के लिए आपको मामूली शुल्क देना होगा.

नमस्कार सेवा दरअसल मिलान और अभिवादन यानी meet & greet service है. इसके तहत आपको एयर इंडिया एक समर्पित सहायक एयरपोर्ट पर उपलब्ध कराएगा. एयरपोर्ट पर आपको रिसीव करने से लेकर फ्लाइट में बैठाने तक की पूरी जिम्मेदारी उस एयर इंडिया असिस्टेंट या सहायक की होगी. आपको बता दें कि एयर इंडिया की नमस्कार सेवा की शुरुआत नई दिल्ली एयरपोर्ट से 22 सितंबर से होगी. दिल्ली एयरपोर्ट पर बतौर पायलट प्रोजेक्ट शुरुआत के रिस्पांस/फीडबैक के बाद एयर इंडिया नमस्कार सेवा को देश के अन्य मेट्रो एयरपोर्ट जैसे मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरू में भी शुरू करेगी.

नमस्कार सेवा (Namaskar Sewa) उन हवाई मुसाफिरों के लिए फायदेमंद साबित होगी जो या तो बुजुर्ग यात्री हैं या फिर जिनके पास सामान ज्यादा हैं या फिर छोटे बच्चे हैं या फिर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के ट्रांजिट पैसेंजर. ऐसे ही यात्रियों को टार्गेट करते हुए ही एयर इंडिया भी अपनी यह सर्विस शुरू कर रहा है. आपको बता दें कि एयर इंडिया (Air India) की वेबसाइट पर नमस्कार सेवा पर क्लिक कर आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.