न्यूयॉर्क: 37 साल की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन (US Open) में असाधारण प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने सेमीफाइनल में अपने से बेहतर रैंकिंग वाली खिलाड़ी को बड़ी आसानी से हरा दिया. सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने इस जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड बना दिए हैं. साथ ही कई और अहम रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गई हैं. फाइनल में उनका सामना कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू (Bianca Andreescu) से होगा. गैरवरीय बियांका ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेंसिच (Belinda Bencic) को 7-6(7-3), 7-5 से हराया. 

अमेरिका की सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन (US Open 2019) में आठवीं रैंकिंग दी गई है. महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में उनका मुकाबला यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) से हुआ. पांचवीं वरीयता प्राप्त स्वितोलिना इस मुकाबले में सेरेना के सामने बिलकुल भी नहीं ठहर पाईं. सेरेना ने उन्हें सीधे सेटों में 6-3 6-1 से हरा दिया. यह मुकाबला आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया. 
यह सेरेना विलियम्स की यूएस ओपन में 101वीं जीत है. उन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल (US Open final) में 10वीं बार जगह बनाई है. इनमें से छह बार उन्होंने ट्रॉफी पर कब्जा किया है. बाकी तीन बार उन्हें फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. सेरेना विलियम्स 1995 से प्रोफेशनल टेनिस में सक्रिय हैं. 

सेरेना विलियम्स अपने करियर में कुल 23 सिंगल्स ग्रैंडस्लैम जीत चुकी हैं. टेनिस इतिहास में उनसे ज्यादा सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब सिर्फ मार्गरेट कोर्ट (Margaret Court) ने जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट के नाम 24 सिंगल्स खिताब हैं. सेरेना के पास शनिवार को फाइनल मुकाबला जीतकर कोर्ट की बराबरी करने का मौका होगा.