नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा इस बार अपने ग्राहक को गाड़ी की चाबी देने उसके शहर पहुंच गए. दरअसल राजस्थान में उदयपुर के प्रिंस लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने महिंद्रा की थार 700 (Mahindra Thar 700 ) खरीदी तो कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा उन्हें चाबी देने के लिए खुद पहुंच गए. महिंद्रा की Thar 700 एक लिमिटेड एडिशन कार है. कंपनी ने इसकी 700 यूनिट का ही प्रोडक्शन किया है.

कार में 2.5 लीटर का सीडीआरई 4 सिलेंडर इंजन
कंपनी ने महिंद्रा के 70 साल पूरे होने की खुशी में जून में इसे लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च किया था. प्रत्येक थार 700 पर एक स्पेशल बैज लगाया गया है, जिस पर आनंद महिंद्रा के हस्ताक्षर हैं. 9.99 लाख रुपये में पेश की गई Thar 700 थार के अन्य मॉडल से कुछ अलग है. कार में 5 स्पोक वाला एलॉय व्हील, ब्लैक फिनिश ग्रिल, फ्रंट बंपर पर सिल्वर फिनिश और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. स्पेशल एडिशन में 2.5-लीटर सीडीआरई 4 सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है.

महाराणा प्रताप के वंशज हैं लक्ष्यराज सिंह मेवाड़
थार 700 105 bhp पावर और 247 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. आपको बता दें लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ महाराणा प्रताप के वंशज हैं और उनके घर पर कारों के बेड़े में क्लासिक कारें, विंटेज कारें और रॉल्स रॉयस भी शामिल हैं. अब महिंद्रा की थार 700 भी इन कारों के बेड़े की शान बढ़ाएगी. आनंद महिंद्रा और लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने ट्विटर पर अपनी फोटो शेयर की हैं.

उदयपुर के मेवाड़ परिवार का कारों के प्रति उत्साह किसी से छिपा नहीं है. 20 साल पहले उन्होंने उदयपुर में विंटेज कार म्यूजियम का उद्घाटन किया था. महिंद्रा ने देश में पहली गाड़ी 1949 में लॉन्च की थी. थार 700 के दांयी तरफ फेंडर में 700 स्पेशल एडिशन का बैज लगा है. कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं.