भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में बुधवार को ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस मैच में हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांता शर्मा, गुरसाहिबजीत सिंह और मनदीप सिंह ने गोल किए.

न्यूजीलैंड ने राउंड रॉबिन मुकाबले में भारत को 2-1 से मात दी थी, लेकिन इस बार नतीजा अलग रहा. भारत ने मैच की दमदार शुरुआत की और सातवें मिनट में ही उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला. हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की और शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी.
एक गोल की बढ़त बनाने के बाद भारतीय टीम ने अपनी लय नहीं खोई. दूसरे हाफ की शुरुआत में भी भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला. 18वें मिनट में शमशेर ने गोल दागा. इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भारत ने न्यूजीलैंड को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया.

नीलकांता ने 22वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. चार मिनट बाद गुरसाहिबजीत सिंह ने शानदार मूव बनाकर गोल किया. भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. भारत ने इस मौके का लाभ उठाया और इस बार 27वें मिनट में गोल मनदीप ने किया. धमाकेदार पहले हाफ के बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं. न्यूजीलैंड ने कई प्रयास किए, लेकिन भारतीय डिफेंस मजबूत रही और बिना कोई गोल खाए मुकाबला जीता.