टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं विश्व कप फाइनल के बाद चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है।
बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर विराट और रोहित शर्मा है जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में बुमराह एकमात्र भारतीय है। विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नमेंट रहे केन विलियमसन ने सेमीफाइनल के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक हासिल किया। फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह अपने ही देश के रोस टेलर के बाद छठे स्थान पर आ गये हैं। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों में 20वें स्थान पर पहुंच गए।
वहीं सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बल पर पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन से बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविन्द्र जडेजा को 24 स्थानों का लाभ मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी 29वें और 32वें स्थान पर है। गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 676 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर आ गए हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे। विश्वकप में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गये है। सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर तीन अंक की बढ़त कर ली है।