कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक भीषण बस दुर्घटना में 33 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही 37 लोग घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के बंजार इलाके में एक बस गहरी खाई में गिर गई. बताया जा रहा है कि बस में 60 से ज्यादा लोग सवार थे. घटना के बाद तत्काल ही बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि प्राइवेट बस के एक नाले में गिरने से 33 लोगों की मौत और 37 घायल हो गए हैं.  

बताया जा रहा है कि यह बस गुरुवार को बंजार से गढ़गुशैनी की ओर जा रही थी. बस में 60 से ज्यादा लोग सवार थे. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, 25 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि घटना होने के बाद से ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था.
घटना में 12 से ज्यादा महिलाओं, 5 से 6 लड़कियां, 7 बच्चों व 10 युवक को बचाया गया है. जानकारी के मुताबिक सभी गंभीर रूप से घायल हैं. सभी को उपचार के लिए बंजार अस्पताल लाया गया है. तहसील बंजार में शाम 4:00 बजे प्राइवेट बस लगभग 500 मीटर खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे.
फिलहाल मौके पर बचाव कार्य किया जा रहा है. घटनास्थल पर 5 एंबुलेंस और 7 डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है. सबसे पहले घायलों को गहरी खाई से स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए बंजार हॉस्पिटल और वहां से कुल्लू हॉस्पिटल के लिए रवाना किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि 20 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर हैं.