इन्दौर । नमः शिवाय मिशन ट्रस्ट शिवकोठी, ओंकारेश्वर के संस्थापक एवं एक रोटी बाबाजी के नाम से प्रख्यात स्वामी शिवोहम भारती महाराज 22 जून को इंदौर आएंगे। वे यहां आगामी 1 से 9 जुलाई तक गीता भवन में 9 दिवसीय शिव पुराण कथा की अमृत वर्षा करेंगे। इस आयोजन की तैयारियों के लिए आयोजन समिति की बैठक शनिवार 22 जून को सांय 6.30 बजे गीता भवन सत्संग सभागृह में रखी गई है जिसमें स्वयं स्वामी शिवोहम भारती भी उपस्थित रहकर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। इस आयोजन की विशेषता यह होगी कि स्वामी शिवोहम भारती महाराज अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर पूरे नौ दिनों तक कथा सुनाएंगे।
आयोजन समिति के प्रमुख महेश गुप्ता, मांगीलाल झंवर एवं मोहन मोदी ने बताया कि स्वामी शिवोहम भारती देश के उन बिरले संतों में से बल्कि इकलौते संत हैं जो आंखों पर पट्टी बांधकर भगवान शिव की कथा का अमृत पान कराते हैं। मॉरिशस, गुजरात के जामनगर, मालवा-निमाड़ के खरगोन, बड़वानी तथा तीर्थराज नैमिषारण्य सहित अनेक शहरों में स्वामीजी अपनी कथा की अमृत वर्षा कर चुके हैं। यह पहला मौका है, जब गीता भवन में कोई संत नेत्रों पर पट्टी बांधकर कथा श्रवण के लिए आ रहे हैं। आयोजन समिति का प्रयास है कि शहर के सभी धर्मप्रेमी नागरिक इस दुर्लभ अवसर का पुण्य लाभ उठाएं। स्वामी शिवोहम भारती शिव पुराण की तत्वमयी कथा प्रस्तुत करेंगे और अब तक देश में जहां-जहां भी उनके सान्निध्य में इस तरह के आयोजन हुए हैं, वहां के श्रद्धालु अत्यंत भावविभोर एवं प्रभावित हुए हैं। गीता भवन में हो रहा उक्त आयोजन भी आम नागरिकों के लिए खुला रहेगा।
आयोजन की तैयारियों के लिए शनिवार 22 जून को शहर के प्रमुख धार्मिक सामाजिक संगठनों की आवश्यक बैठक बुलाई गई है, जिसमें स्वयं स्वामी शिवोहम भारती भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में इस अनुपम महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।