नॉटिंघम: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में बेहतरीन शुरुआत करने वाली टीम इंडिया (Team India) को तीसरे मैच से पहले दोहरा झटका लगा है. पहले दो मैच जीतने वाली टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन चोटिल हो चुके हैं. अभी यह तय नहीं है कि वे वर्ल्ड कप में आगे खेल पाएंगे या नहीं. इस बीच टीम इंडिया पर बारिश की मार भी पड़ रही है. भारत को अपना तीसरा मैच गुरुवार को न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से खेलना है. 

टीम इंडिया तीसरे मैच के लिए नॉटिंघम पहुंच चुकी है. भारतीय टीम जब यहां पहुंची तो बादल छाए हुए थे. पहले भी बारिश हो चुकी है. भारतीय टीम का मंगलवार को यहां दोपहर दो बजे से पांच बजे तक (स्थानीय समय) प्रैक्टिस करने का कार्यक्रम था. लेकिन सुबह 11 बजने से पहले ही आधिकारिक तौर पर यह जानकारी आ गई कि बारिश के कारण टीम का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया है. 

इस बीच पता चला है कि शिखर धवन को इलाज के लिए लीड्स भेज दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि उनका कम से कम अगले दो मैच में ना खेलना तय है. भारत के अगले दो मैच 13 जून (विरुद्ध न्यूजीलैंड) और 16 जून (विरुद्ध पाकिस्तान) को हैं. भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दिन बारिश की संभावना जताई गई है. 

मौजूदा वर्ल्ड कप में दो मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. सात जून को पाकिस्तान और बांग्लादेश का मैच रद्द करना पड़ा था. इसके बाद सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच भी रद्द हो गया. मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच भी बारिश के कारण तय समय से तीन घंटे बाद तक शुरू नहीं हो सका था.