इन्दौर । कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज समय-सीमा की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जाटव ने कहा की विभागीय अधिकारीगण सीएम हेल्पलाइन और समय-सीमा के प्रकरण शीघ्रातिशीघ्र निराकृत कर सूचित करें। उन्होंने कहा की कृषि से जुड़े अधिकारीगण गत दिवस कृषि उत्पादन आयुक्त द्वारा इंदौर में दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा की सभी अधिकारी पूर्व से तैयारी करके आये। उन्होंने कहा की राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में युवाओं को रोजगार देने के लिये आईटीआई, रोजगार विभाग और कौशल विभाग द्वारा संयुक्त प्रयास किये जाये।
बैठक में बताया गया की जिले में किसानों के लिये 5 हजार टन उर्वरक का भंडारण किया गया है। नगर निगम द्वारा भिचौली मर्दाना में नगर निगम द्वारा सिटी फारेस्ट विकसित किया जायेगा। सामाजिक न्याय विभाग द्वारा 12वीं पास दिव्यांग विद्यार्थी के लिये मु्फ्त कोचिंग शीघ्र शुरू की जायेगी। दिव्यांगों को प्रतियोगी परीक्षा के लिये तैयार किया जायेगा। यह कोचिंग क्लास सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित किया जायेगा। जिले में 24 जून से स्कूल खुलेंगे। जिले में कूल 4 लाख 70 हजार विद्यार्थी है। शिक्षा के अधिकार के तहत जिले में 20 हजार 827 सीटे आरक्षित हैं। जिले में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशानुसार सभी तालाबों को सीमांकन कर दिया गया है। खनिज विभाग द्वारा अवैध उत्खनन करने पर 4 लाख 85 हजार रूपये अर्थदण्ड किया जा चुका है। खाद्य विभाग की उचित मूल्य की दुकानों पर आधार सीडिंग का कार्य तेजी से चल रहा है।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नेहा मीना, सुश्री भाव्या मित्तल, दिनेश जैन, अजय देव शर्मा, सभी एसडीएम और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।