इन्दौर । अग्रसेन महासभा के तत्वावधान में गुरूवार 13 जून को राजीव गांधी चैराहा, पीपलियापाला स्थित शुभकारज गार्डन पर होने वाले दादीजी के मंगल पाठ महोत्सव की तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं। अब तक एक हजार से अधिक महिलाओं के पंजीयन हो चुके हैं जिन्हें मंगल पाठ के लिए मंगल पाटा, सुहाग पिटारी एवं अन्य सामग्री निःशुल्क भेंट की जाएगी। दादीजी के मंगल पाठ गायक मुंबई के कुंदन मिश्रा के साथ 11 संगतकारों एवं भजन गायकों की टीम भी इंदौर आएगी। 
महासभा के अध्यक्ष पवन सिंघल एवं सचिव श्याम गोयल ने बताया कि मौसम के तेवर को देखते हुए मंगल पाठ के दौरान उज्जैन से चार फाॅग मशीने बुलवाई गई है जो पाठ स्थल पर शीतल पानी एवं सुगंधित इत्र की फुहारे बरसाएंगीं इस दौरान वरिष्ठ समाजसेवी विनोद अग्रवाल, प्रेमचंद गोयल, दिनेश मित्तल, सुखेंद्रसिंह घुम्मन, अविनाश अग्रवाल, विष्णु बिंदल, टीकमचंद गर्ग एवं मयंक बंसल अनंत स्टील के आतिथ्य मंे मंगल पाठ का शुभारंभ दोपहर 2 बजे से होगा। अब तक एक हजार से अधिक महिलाओं के पंजीयन हो चुके हैं। सभी भक्तों के लिए भोजन एवं निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में फलाहार की व्यवस्था भी रखी गई है। मंगल पाठ के दौरान भक्ति गीतों एवं भजनों पर नृत्य के लिए भी अलग से स्थान रखा गया है। पाठ में शामिल होने के लिए निःशुल्क पंजीयन की सुविधा 10 जून तक जारी रहेगी। ‘पहले आएं, पहले पाएं’ के आधार पर यह पंजीयन किए जा रहे हैं। 
आयोजन की दिव्यता को देखते हुए महिलाओं की आयोजन समिति गठित की गई है जिसमें मंजू सिंघल, शकुन गोयल, कनकलता गोयल, उषा बंसल, सोनल अग्रवाल, सुनिता अग्रवाल, सीता गोयल, आशा गोयल, आशा बिंदल एवं संगीता अग्रवाल शामिल की गई है। इनसे संपर्क कर निःशुल्क पंजीयन 10 जून तक कराए जा सकेंगे। मुंबई के प्रसिद्ध मंगल पाठ गायक कुंदन मिश्रा एवं उनके 11 साथी भी इंदौर आएंगे। दादीजी का भव्य दरबार भी सजाया जाएगा।