भुवनेश्वर । भारत ने यहां एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ही मैच में रूस को 10-0 से हरा दिया। पूल बी के इस एकतरफा मुकाबले में भारत की ओर से ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 32वें और 48वें तथा स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने 41वें और 55वें मिनट में दो-दो गोल किये। नीलकांत शर्मा ने 13वें, सिमरनजीत सिंह ने 19वें, अमित रोहिदास ने 20वें, वरूण कुमार ने 33वें, गुरसाहिबजीत सिंह ने 38वें और विवेक सागर प्रसाद ने 45वें मिनट में गोल दागे। 
इस मुकाबले के पहले हाफ में भारतीय टीम लय में नहीं दिखी और उसने कुछ अवसर खो दिये। वहीं इसके बाद जैसे ही टीम को लय मिली उसने एक के बाद एक गोल दाग दिये। भारत की ओर से 13वें मिनट में नीलकांत ने पहला गोल किया शुरूआत की। 19वें मिनट में भारत ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली जब सुमित की रिवर्स हिट के गोलकीपर द्वारा रोके जाने के बाद रिबाउंड पर सिमरनजीत ने गोल कर दिया। एक मिनट में भारत को तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जब रोहिदास ने इसे गोल में बदल कर भारत 3-0 कर दी। 
भारतीय टीम ने रूस की कमजोर रक्षापंक्ति का भरपूर लाभ उठाया और एक के बाद एक गोल किये। हरमनप्रीत और वरूण ने लगातार मिनट में दो पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला जबकि गुरसाहिबजीत और आकाशदीप ने 38वें और 41वें मिनट में दो मैदानी गोल किये। हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। खेल समाप्त होने के पांच मिनट पहले आकाशदीप ने दूसरा गोल किया।