ग्वालियर  विश्व पर्यावरण दिवस पर्यावरण की सुरक्षा एवं संरक्षण हेतु पूरे विष्व में मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने की घोशणा संयुक्त राश्ट्र ने पर्यावरण के प्रति वैष्विक स्तर पर राजनीतिक और सामाजिक जागृति लाने हेतु की थी तभी से प्रत्येक वर्श ०५ जून को विष्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह जानकारी प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान, ग्वालियर के निदेषक डॉं. एस.एस. भाकर ने विष्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में संस्थान की राश्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं एनवायर्नमेंटल सस्टेनेबिलिटी इकाई के संयुक्त तत्वाधान में निकाली गई जागरूकता रैली एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान कही। 

ज्ञात हो, यह जागरूकता रैली प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान, ग्वालियर से आरंभ हुई एवं थाटीपुर चैराहे पर जाकर छात्र/छात्राओं एवं प्राध्यापकगणों द्वारा पर्यावरण संरक्षण की षपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ समाप्त हुई। आज की इस रैली मे २०० से अधिक छात्र/छात्राओं ने हिस्सा लिया एवं वहां उपस्थित लोगों से आव्हान किया कि सभी को अपने-अपने स्तर पर पर्यावरण संरक्षण के लिये प्रयास करने होंगे तभी हम पृथ्वी पर अपना जीवन बचा पायेंगे। छात्र/छात्राओं ने बैनर एवं पोस्टर के माध्यम से जागरूकता संदेष दिये।  

ज्ञात हो यह जागरूकता रैली एवं वृक्षारोपण का कार्यक्रम प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान, ग्वालियर के राश्ट्रीय सेवा योजना इकाई के समन्वयक प्रो. नितिन श्रीवास्तव, एनवायर्नमेंटल सस्टेनेबिलिटी इकाई की समन्वयक डॉं. वाणी अग्रवाल, सह-समन्वयक प्रो. स्म्रिता भदौरिया एवं डॉ. सोनल सक्सैना के प्रतिनिधित्व में समपन्न हुआ। इस अवसर पर अन्य प्राध्यापकगण एवं मीडिया प्रभारी डॉं. नंदन वेलणकर उपस्थित रहे।